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Eurobikes
मोटरसाइकिल बैटरी चार्जर
ऑप्टिमेट लिथियम 0.8
संदर्भ: 2723
अभियोक्ता ऑप्टिमेट लिथियम 0.8
ऑप्टिमेट (लिथियम) मोटरसाइकिल बैटरी चार्जर, लिथियम मोटरसाइकिल बैटरी के लिए डिज़ाइन किया गया एक चार्जर, एक फैशनेबल बैटरी।
छूट 32%
47.25 €
69.49 €
मात्रा
ऑप्टिमेट लिथियम चार्जर हमें बैटरी (लिथियम-आयरन-फॉस्फेट, 12.8V से 13.2V के नाममात्र वोल्टेज के साथ) चार्ज करने की सुविधा प्रदान करता है।
- बीएमएस प्री-क्वालिफिकेशन/रीसेट: चार्जिंग प्रोग्राम बैटरी वोल्टेज के आधार पर चुना जाता है। आंतरिक बीएमएस (बैटरी प्रबंधन प्रणाली) और कम वोल्टेज डिस्कनेक्ट वाली बैटरियों के लिए, ऑप्टिमेट लिथियम को बैटरी से कनेक्ट करके, एसी पावर केबल को एसी आउटलेट से डिस्कनेक्ट करें और फिर उसे दोबारा कनेक्ट करें। बीएमएस रीसेट प्रोग्राम चार्जिंग प्रक्रिया शुरू करने के लिए आंतरिक सेलों को बैटरी टर्मिनलों से दोबारा जोड़ने का प्रयास करेगा।
- कम वोल्टेज रिकवरी: ऑप्टिमेट सेव मोड बैटरी के संवेदनशील सेव चरण के दौरान चार्जिंग को नियंत्रित करता है ताकि पूरी तरह डिस्चार्ज हो चुकी बैटरी की सही और सुरक्षित रिकवरी सुनिश्चित हो सके। सेव प्रोग्राम के दौरान, यह निर्धारित करने के लिए परीक्षण किए जाते हैं कि क्या बैटरी सही तरीके से रिकवर हुई है और मेन चार्ज पर जाने के लिए तैयार है।
- मुख्य चार्ज: वोल्टेज 14.3 V तक पहुँचने तक 800 mA की एक स्थिर धारा प्रवाहित की जाती है। 4. शॉर्टेड/डेड सेल जाँच: चार्जिंग की प्रगति की निगरानी आदर्श LiFePO4 चार्जिंग वक्र के अनुसार की जाती है। इससे संभावित आंतरिक क्षति का पता लगाने और बैटरियों को अनावश्यक रूप से चार्ज होने से रोकने में मदद मिलती है, जिन्हें पुनर्प्राप्त नहीं किया जा सकता।
- अवशोषण और समतुल्यकरण: सेल वोल्टेज को समतुल्य बनाने और बैटरी द्वारा प्रदान की जाने वाली समग्र शक्ति में सुधार करने के लिए, 14.0V और 14.3V के बीच के नियंत्रित वोल्टेज पर 4 घंटे तक पल्स करंट दिया जाता है।
- वोल्टेज प्रतिधारण परीक्षण: 12 घंटे तक किया जाता है, जिसके दौरान कोई चार्जिंग करंट नहीं दिया जाता है। यह बैटरी की समग्र परिचालन स्थिति को दर्शाने वाले तीन संभावित परीक्षण परिणामों में से एक प्रदर्शित करता है: ठीक, अत्यधिक स्व-निर्वहन, या वाहन की विद्युत प्रणाली के माध्यम से अपेक्षा से अधिक बिजली की हानि।
- चार्ज रखरखाव: रखरखाव चार्ज चक्र में 13.6V पर 30 मिनट की फ्लोट चार्ज अवधि और उसके बाद 30 मिनट की "आराम" अवधि (चार्जिंग करंट के बिना) शामिल होती है। फ्लोट चार्ज अवधि के दौरान, करंट केवल तभी दिया जाता है जब कनेक्टेड वाहन के विद्युत ग्रिड के कारण बैटरी का चार्ज कम हो गया हो। यदि चार्जिंग का स्तर काफ़ी कम हो गया है, तो रीफ़्रेश चक्र चलाया जा सकता है।
यह रखरखाव कार्यक्रम, जो चार्जिंग और "रेस्टिंग" को बारी-बारी से करता है, बैटरी को कनेक्टेड वाहन के इलेक्ट्रिकल ग्रिड से होने वाले ओवर-डिस्चार्ज से बचाता है। इसलिए, यह अनिश्चितकालीन, दीर्घकालिक और 100% सुरक्षित रखरखाव चार्जिंग के लिए आदर्श है।
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